टैटू का भविष्य: 3 डी प्रिंटिंग या गायब इंक?

टैटू का भविष्य: 3 डी प्रिंटिंग या स्याही गायब हो रहा है?

पिछले 5000 वर्षों की लगभग हर संस्कृति में टैटू के सबूत हैं, कुछ में सजावटी उद्देश्य हैं और सामान के रूप में पहने जाते थे, कुछ अपने मालिकों के बारे में जानकारी लेते थे। यह नहीं कहा जा सकता है कि पिछले वर्षों में, टैटू बहुत बदल गए हैं, बेशक, आवेदन के कुछ तरीके बेहतर और सुरक्षित हो गए हैं, लेकिन आम तौर पर सब कुछ भी। हालांकि, तकनीक नाटकीय रूप से टैटू को बदल सकती है, उनके उद्देश्य को पूरक बनाती है और चित्रों पर अपने विचार बदल सकती है।

1.jpg

स्याही गायब हो रहा है

टैटू का निरंतर चरित्र कई लोगों के अनुरूप नहीं होता है, और अक्सर लोग लेजर डिवाइस के साथ टैटू मिटाने जा रहे हैं, जो सस्ता और अप्रिय नहीं है। इसलिए, गायब स्याही बनाया गया था।

2.jpg

गायब हो जाने वाली स्याही थोड़ी देर के बाद, तीन से बारह महीने तक, चुने हुए तैयारी के आधार पर खुद को "कमजोर" कर सकती है, और यदि टैटू पहले थक गया है, तो इसे एक विशेष समाधान से निकाल दिया जा सकता है जो स्याही को त्वचा और पत्तियों से नीचे खींचता है उनके पीछे एक निशान।

एफेमेरल टैटू का उत्पाद अगले वर्ष बाजार में दिखाई देगा।

DuoSkin

एक स्टाइलिश टैटू की कल्पना करें जो टच स्क्रीन की तरह काम करता है - यह डुओस्किन टैटू ऑफ़र है, यह 2016 में माइक्रोसॉफ्ट और मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की सहायता से विकसित किया गया था।

3.jpg

वायरलेस कनेक्टिविटी आपको गैजेट्स और बड़े उपकरणों के प्रबंधन के लिए इस टैटू को टूल के रूप में उपयोग करने की अनुमति देती है। और सोने के पत्ते की तकनीक का उपयोग शरीर के तापमान को ट्रैक करने के लिए या एक एनएफसी चिप बनाने के लिए किया जा सकता है ताकि एक कैफे में बिल का भुगतान किया जा सके या चिप के साथ काम करने वाले खुले दरवाजे का भुगतान किया जा सके।

TechTats

टैटू चिकित्सा दुनिया में प्रवेश कर चुके हैं, उदाहरण के लिए, वे उन लोगों के खून में मधुमेह और अल्कोहल में ग्लूकोज के स्तर की निगरानी कर सकते हैं, जिनके पास मजबूत पेय पदार्थ हैं।

4.jpg

फिलहाल, TechTats टैटू ज्ञात है, जो एक व्यक्ति के बारे में बॉयोमीट्रिक डेटा एकत्र करता है और उन्हें एक संगत गैजेट में भेजता है। हां, लेकिन तकनीक अभी भी थोड़ा बोझिल है, क्योंकि असली दुनिया में यह नहीं मिला है, लेकिन डेवलपर्स नैनो-स्याही की मदद से टैटू को कम करने पर काम कर रहे हैं।